लॉन्च हुई आपके बजट में नई मारुति ऑल्टो 800, तगड़ी माइलेज और हाईटेक फिचर्स के साथ, जानें कीमत और फिचर्स

लॉन्च हुई आपके बजट में नई मारुति ऑल्टो 800, तगड़ी माइलेज और हाईटेक फिचर्स के साथ, जानें कीमत और फिचर्स

Maruti Suzuki Alto 800 Car : नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से Suzuki कंपनी द्वारा लॉन्च हुई आपके बजट में नई मारुति ऑल्टो 800 2024 के टॉप मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं जो लॉन्च हो चुकी है।

अगर आप न्यू मॉडल और हाईटेक फीचर्स वाली गाड़ी तलाश रहे हैं तो आपके लिए Suzuki कंपनी द्वारा न्यू कार लॉन्च की गई है जिसमें 796cc एवं 3 सिलेंडर का इंजन दिया गया है। इस गाड़ी का इंजन 47bhp की पावर और 6000rpm पर 69mm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसके अलावा मारुति सुजुकी में पांच लोगों को बैठने की कैपेसिटी दी गई है और आगे पहिए में डिस्प्ले और पीछे पहिए में ड्रम ब्रेक का उपयोग किया गया है।

Maruti Suzuki Alto 800 Car
Maruti Suzuki Alto 800 Car

अगर आप बाइक की कीमत में चार पहिए की गाड़ी खरीदना चाह रहे हैं तो यह गाड़ी आपके लिए बेहतरीन है। मारुति सुजुकी कंपनी द्वारा 2024 न्यू मॉडल के साथ पेश की गई चार पहिए की गाड़ी में 140kmpl की टॉप स्पीड दी गई है इसी के साथ इसमें ट्यूबलेस टायर का उपयोग किया गया है।

Maruti Suzuki Alto 800 – Overview

Name Of CarMaruti Suzuki Alto 800
Mileage22.05 kmpl (ARAI Certified)
Fuel Capacity 35 L
Engine796 cc
Power47 bhp
Top Speed137 Km/h
BreaksDisc, Drum Brake
TiresTubeless Tyres
Fule TypeDiesel & Petrol
Length3445 mm

Maruti Suzuki Alto 800 Car Engine And Mileage

मारुति सुजुकी कंपनी द्वारा लांच की गई नई चार पहिए वाली गाड़ी में 796 सीसी का तीन सिलेंडर वाला पावरफुल इंजन पेश किया गया है जो की 47bhp की पावर और 6000rpm पर 69mm का पीक टॉर्क पर 3500rpm जनरेट करती है। इसके अलावा अगर मारुति सुजुकी के नए मॉडल के माइलेज की बात की जाए तो यह कार 22.05 किलोमीटर का माइलेज देती है जिसकी वजह से काफी ज्यादा इस फोर व्हीलर को पसंद किया जाता है। आर फोर व्हीलर सीएनजी और पेट्रोल दोनों वेरिएंट में आने वाली 5 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स के साथ मौजूद है।

Maruti Suzuki Alto 800 Car Safety Features

Maruti Suzuki Alto 800 के अंदर स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं। जैसे कि एबीएस-ईबीडी, ड्राइवर एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर,डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल फ्यूल गेज, पैसेंजर एयर बैग, जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा 140 किलोमीटर की टॉप स्पीड इसमें देखने को मिलती है यह फोर व्हीलर 6 कलर के साथ लांच हुई है।

Maruti Suzuki Alto 800 Price in India

खास तौर पर अगर आप फैमिली के लिए अच्छे फीचर्स वाली फोर व्हीलर खरीदना चाह रहे हैं और आपके पास कम बजट है तो आपके लिए यह मारुति सुजुकी अल्टो 2024 मॉडल के लिए काफी बेहद तक अच्छी है। मारुति सुजुकी अल्टो 2024 की कीमत 3.54 लख रुपए से शुरू होकर ऑन रोड प्राइस 3.77 लख रुपए तक हो जाती है इसके अलावा आरटीओ और इंश्योरेंस का खर्चा अलग से देना होता है। इसके अलावा आप इसे बहुत ही आसान किस्त के साथ खरीद सकते हैं।

Telegram GroupJoin Here
WhatsApp GroupJoin Now
Sabse Sasta 5G  SmartphoneClick Here
Home PageClick Here

Disclaimer :- हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से बताई गई जानकारी ऑनलाइन इंटरनेट के जरिए प्राप्त की गई है यह सभी जानकारी आप लोगों को ऑनलाइन रिसर्च करके बताई गई है अगर इसमें आपको कोई भी गलती एवं समस्या आ रही है तो आप इसके लिए स्वयं जिम्मेदार होंगे। हमारी यह वेबसाइट mppebexam.org और हमारे सदस्य की नहीं होगी।

2 thoughts on “लॉन्च हुई आपके बजट में नई मारुति ऑल्टो 800, तगड़ी माइलेज और हाईटेक फिचर्स के साथ, जानें कीमत और फिचर्स”

Leave a Comment

Join WhatsApp Group!